भारत के पूर्व ओपनर अरुण लाल दूसरी बार दूल्हे बनने जा रहे हैं। वह 66 साल की उम्र में दूसरी शादी करेंगे। उनकी होने वाली पत्नी का नाम बुलबुल साहा है। जिनकी उम्र 38 साल है. यानी वह अरुण लाल से 28 साल छोटी हैं। अरुण और बुलबुल एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। दोनों पुराने दोस्त भी हैं। अरुण लाल ने शादी का कार्ड भी छपवा लिया है और वितरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इनकी शादी 2 मई को कोलकाता के पीयरलेस इन होटल में होगी. शादी में बड़ा रिसेप्शन भी दिया जाएगा।

अरुण लाल ने अपनी पहली शादी रीना से की थी। दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। सूत्रों की मानें तो रीना लंबे समय से बीमार हैं। अरुण अपनी मर्जी से ही दूसरी शादी करने जा रहे हैं। अरुण और बुलबुल की सगाई एक महीने पहले ही हुई है, यह रिश्ता काफी समय से चला आ रहा है। अरुण का जन्म 1 अगस्त 1955 को मुरादाबाद, यूपी में हुआ था। वह बंगाल के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अधिकारियों, साथी खिलाड़ियों, बंगाल के क्रिकेटरों और परिवार के अन्य सदस्यों को भी उनकी शादी में आमंत्रित किया जाएगा। अरुण को 2016 में कैंसर का पता चला था, जिसके चलते उन्होंने कमेंट्री करना छोड़ दिया था। फिर उन्होंने बीमारी को हराकर बंगाल की टीम को कोचिंग देने का काम संभाला।

खबरों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बता दे की अरुण लाल ने अपने क्रिकेट करियर में 16 टेस्ट और 13 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 729 और वनडे में 122 रन बनाए हैं। अरुण अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में एक भी शतक नहीं बना सके। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 156 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 30 शतक बनाकर कुल 10421 रन बनाए। अरुण ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 27 जनवरी 1982 को कटक में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। जबकि आखिरी मैच अप्रैल 1989 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्स्टन टेस्ट में खेला गया था।

Related News