नई दिल्ली में: भुवनेश्वर में प्रो लीग 2022-2023 सीजन के उद्घाटन के लिए तैयार करने के लिए 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय हॉकी शिविर के लिए संभावितों के 33 सदस्यीय कोर समूह की घोषणा शनिवार को की गई, जिसमें लगभग शीर्ष नाम सूची में शामिल हैं।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड और स्पेन दोनों से होगा।


कोर ग्रुप में पवन, कृष्ण बी पाठक और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश शामिल हैं। मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल और पवन राजभर के साथ सूची में डिफेंडर जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव ज़ेस, अमित रोहिदास भी शामिल हैं। , जुगराज सिंह, मनदीप मोर.

फॉरवर्ड पोजीशन के लिए कोर ग्रुप में आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मनिंदर सिंह, मो. राहील माउसेन, एस. कार्थी, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा: "पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से पहले, हम उन क्षेत्रों में अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगे जिनमें प्रो लीग 2022-2023 सीज़न से सुधार की आवश्यकता है। खिलाड़ी अगले हॉकी के बारे में उत्साहित और उत्साहित हैं। सीज़न, और स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। कोर ग्रुप में, हमने कुछ नए चेहरों का चयन किया है, जिन्होंने काफी क्षमता का प्रदर्शन किया है और जब भी बुलाया जाता है तो वे देने के लिए तैयार हैं।

"28 अक्टूबर को, भारत अपने उद्घाटन खेल में न्यूजीलैंड से खेलेगा। 30 अक्टूबर को स्पेन उसका अगला प्रतिद्वंद्वी होगा। 4 नवंबर को, भारत डबल हेडर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 6 नवंबर को, भारत अपने दूसरे गेम में स्पेन से भिड़ेगा। साई, बेंगलुरू में तीन सप्ताह के शिविर के बाद टीम 21 अक्टूबर को भुवनेश्वर के लिए रवाना होगी।

Related News