रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अपनी मंजिल की तरफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अग्रसर है और भारतीय टीम साल 2007 की सफलता को फिर से दोहराने की काबिलियत भी रखती है। विक्रम राठौड़ ने बताया की फिलहाल टीम मैनेजमेंट का भरोसा दिनेश कार्तिक पर ही कायम रहने वाला है और वही अगले मैचों में भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि अगर कार्तिक इंजर्ड हो जाते हैं तो शायद पंत को मौका मिल सकता है। वहीं भारत को पर्थ में रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा ग्रुप मैच खेलना है।

टीम इंडिया अब तक अपने दोनों लीग मुकाबले जीत लिए हैं और अब पर्थ में तीसरे मैच में भारत का सामना साउथ अफ्रीका के साथ रविवार को होना है। जाहिर है भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी और मजबूत करे।

टीम इंडिया को बेशक पिछले दो मैचों में जीत मिली है, लेकिन कुछ कमियां टीम में अभी भी है। इसमें से एक कमी है दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी। पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अहम मौके पर टीम के लिए स्कोर करने में फेल रहे थे, हालांकि इसके बाद भी यानी दूसरे लीग मैच में भी भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा दिखाया और नीदरलैंड के खिलाफ वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

हालांकि मैदान के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद इस बात की मांग होने लगी थी कि कार्तिक की जगह रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाए, लेकिन अब क्या वो आगे के मैचों में खेलेंगे या नहीं इसे लेकर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पर्थ में कहा कि रिषभ पंत अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वो बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन एक टीम में सिर्फ 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं।

Related News