टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 40वां मैच एडिलेड ओवल मैदान पर साउथ अफ्रीका ने टास जीतकर नीदरलैंड के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद नीदरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए और प्रोटियाज को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य मिला। इस मैच में जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 16 ओवर में 6 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं।


साउथ अफ्रीका की पारी

साउथ अफ्रीका का पहला विकेट डिकाक के रूप में गिरा जिन्होंने 13 रन बनाए तो वहीं कप्तान तेंबा बावुमा ने 20 रन की पारी खेली। रिली रोसो 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि एडेम मार्करम व डेविड मिलर ने 17-17 रन की पारी खेलकर पवेलियन की राह पकड़ की। वेन पार्नेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए।

नीदरलैंड की पारी, एकरमैन ने खेली नाबाद 41 रन की पारी

नीदरलैंड के लिए पारी की शुरुआत मायबर्ग और मैक्स ने की और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई और फिर मायबर्ग 37 रन पर मार्करम के हाथों आउट हो गए। मैक्स ने भी 29 रन की पारी खेली और उनका शिकार केशव महाराज ने किया। टाम कूपर ने तेज पारी खेलते हुए 19 गेंदों पर 35 रन बनाए और 2 छक्का व 2 चौका लगाया जबकि एकरमैन की बल्लेबाजी भी देखने लायक रही जिन्होंने 26 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 41 रन बना डाले। बास डी लीड ने टीम के लिए सिर्फ एक रन का योदगान दिया तो वहीं कप्तान स्काट एडवर्ड्स 7 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।


साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), रिली रोसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नार्त्जे, लुंगी नगिडी।

नीदरलैंड की प्लेइंग इलेवन

स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओडाड, टाम कूपर, कालिन एकरमैन, बास डी लीड, स्काट एडवर्ड्स (कप्तान व विकेटकीपर), रोएलोफ वैन डेर मेर्वे, लोगान वैन बीक, फ्रेड क्लासेन, पाल वैन मीकेरेन, ब्रैंडन ग्लोवर।

Related News