रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत की 56 रन की जीत में कप्तान की पारी खेली। शर्मा ने टीम के पूर्व साथी युवराज सिंह को भी पछाड़ दिया और अपनी पारी में तीन बड़े हिट के साथ टूर्नामेंट में भारत के लिए अग्रणी सिक्स-हिटर बन गए।

भारत के कप्तान से पूछा गया कि वह अपने अच्छे दोस्त और टीम के पूर्व साथी युवराज सिंह से लीडिंग सिक्स-हिटर का लेबल लेने के बाद क्या कहेंगे। शर्मा ने कहा-: "वे (युवराज) इससे बहुत खुश नहीं होंगे।"

युवराज सिंह, जिनके टी 20 विश्व कप 2007 के उद्घाटन संस्करण में एक ओवर में 6 छक्के सबसे अधिक छक्के लगाए थे, गुरुवार को शर्मा द्वारा इसे तोड़ने तक भारत के लिए रिकॉर्ड बनाया था।

शर्मा नीदरलैंड के खिलाफ 39 गेंदों में 53 रन की पारी में टी20 विश्व कप के दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। उनसे ज्यादा छक्के सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने लगाए हैं। शर्मा अब जहां 34 छक्कों के साथ हैं, वहीं गेल का 63 छक्कों का रिकॉर्ड कुछ समय तक रहने की उम्मीद है।

जीत के बाद भारत के कप्तान खुश थे। शर्मा ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा- "जब आपसे जीतने की उम्मीद की जाती है, तो दबाव बहुत अधिक होता है। यह हमारे लिए बिल्कुल सही खेल था। यह नहीं कहेंगे कि हम शुरुआत में परेशान थे, विकेट धीमी तरफ था और हम शुरुआत में हम अपने शॉट्स नहीं खेल सके।"

विराट कोहली (62*), सूर्यकुमार यादव (51*) और रोहित शर्मा (53) की मदद से भारत ने अपने 20 ओवरों में 179/2 रन बनाकर आराम से मैच जीत लिया। एक बेहतरीन ऑल-राउंड गेंदबाजी प्रदर्शन ने डच को 123/9 तक सीमित कर दिया, जिससे भारत को 56 रन से जीत दिलाई और टी 20 विश्व कप 2022 में अपने सुपर 12 ग्रुप में मेन इन ब्लू को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

Related News