इंटरनेट डेस्क. ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज निक मैडिनसन इंग्लैंड में एक कथित तौर पर बेईमानी के मामले में दोषी पाए गए हैं उनकी इस बेईमानी की सजा उनकी पूरी टीम को भुगतनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके 30 साल के निक मैडिनसन वर्तमान समय में काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं और वहां एक नियम तोड़ने की उनकी पूरी टीम को कड़ी सजा मिली। मैडिनसन ने वहां पर बल्लेबाजों के लिए बेट की तय साइज का उल्लंघन किया जिसके कारण उनकी टीम ने अपने अहम पॉइंट्स गवा दिए।

बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप की दूसरी डिवीजन में मशहूर क्लब दरहम की ओर से खेलते हैं। एक मैच जो इस महीने की शुरुआत में खेला गया जिसके दौरान अंपायरों ने उनके बेट को निर्धारित साइज से ज्यादा पाया। डर्बीशर के खिलाफ हुए इस मुकाबले के दूसरे दिन यानी 6 सितंबर को यह मामला सामने आया था और अंपायरों ने उनके बनने की साइज को मापा था जिसमें वह दोषी पाए गए थे इसके बाद से ही वह दूसरे बल्ले से खेल रहे हैं।

* सीजन का अंत हुआ हार के साथ :

गुरुवार का दिन डर हम के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा क्योंकि यह फैसला आने से कुछ घंटे पहले ही उसे एक करारी हार का सामना करना पड़ा था। डरहम को नॉटिंघमशर ने 462 रनों के विशाल अंतर से हराकर ना सिर्फ डिविजन 2 का खिताब जीता था बल्कि डिविजन वन में प्रमोशन भी हासिल कर लिया था। और हार के बाद पॉइंट्स घटने की वजह से डरहम ने सीजन का अंत छठे स्थान के साथ किया।

* कट गए डरहम के पॉइंट्स :

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का क्रिकेट अनुशासन आयोग उनके इस मामले की जांच कर रहा था और अब उसने अपना फैसला भी सुना दिया है 23 सितंबर गुरुवार को डरहम क्रिकेट क्लब ने अपना एक बयान जारी कर बताया था कि मैडिनसन ने CDC के सामने ECB के नियम 3.2 और 3.3 के उल्लंघन की बात को स्वीकार किया और इसके चलते सजा के तौर पर उनकी टीम के 10 चैंपियनशिप प्वाइंट्स काटने का फैसला भी किया गया। लेकिन बाद में यह बात भी साफ हुई कि बल्लेबाज ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया लेकिन इस तरह की हरकतों पर क्रिकेट अनुशासन आयोग द्वारा कार्यवाही किया जाना बहुत जरूरी था।

Related News