ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह घर में सभी महत्वपूर्ण एशेज टेस्ट श्रृंखला से कुछ हफ्ते पहले अपनी प्रतिष्ठित भूमिका छोड़ रहे हैं। घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ में, पाइन ने शुक्रवार की सुबह प्रेस को संबोधित किया, 'सेक्सटिंग स्कैंडल' पर प्रकाश डाला, जिसमें उन्होंने 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी को टेक्स्ट संदेश भेजे थे।

संबोधन के दौरान टिम पेन की आंखों से आंसू छलक पड़े, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके कार्य ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान के मानकों को पूरा नहीं करते हैं। पाइन ने कहा कि वह आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाली एशेज से पहले टीम के 'प्रतिबद्ध' सदस्य बने रहेंगे।

विशेष रूप से, यह सामने आया है कि टिम पेन ने नवंबर 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक कर्मचारी को टेक्स्ट संदेश भेजे थे, इससे पहले कि उन्हें सैंडपेपर गेट के बाद ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनाया गया था। विचाराधीन महिला ने शिकायत की जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पाठ से अवगत कराया गया। केट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट तस्मानिया दोनों ने जांच की। पेन ने शुक्रवार को कहा था कि जांच के बाद उन्हें बरी कर दिया गया है।

हालाँकि महिला की ओर से शिकायत लगभग 4 साल पहले की गई थी, लेकिन पाइन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तानी छोड़ने का उनका फैसला तब आया जब उन्हें पता चला कि मीडिया द्वारा पाठ संदेश सार्वजनिक किए जाने वाले हैं। पाइन ने कहा कि उन्हें तब और अब तक की अपनी हरकतों पर गहरा अफसोस है।

Related News