यह बात सभी जानते हैं कि आईपीएल के 12वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, बावजूद इसके आरसीबी के कोच डेनियल विटोरी ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। बता दें कि डेनियल विटोरी पिछले 6 साल से आरसीबी की टीम में कोहली के साथ काम कर रहे हैं। विटोरी ने कहा कि कप्तान कोहली नए विचारों का स्वागत करते हैं तथा बतौर कप्तान अपने अंदर से आने वाली आवाज पर विश्वास करते हैं।

आईपीएल-12 में भी विराट कोहली अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने कहा कि हमेशा आंकड़ों की बात नहीं होती, यह अंदर से आने वाली आवाज और खेल की समझ की बात होती है। सबसे बड़ी बात की आप जब भी विराट कोहली से बात करते हैं तो वह हमेशा आपकी बात सुनने को तैयार रहते हैं, यही बात उन्हें एक अच्छा कप्तान बनाती है।
डेनियल विटोरी ने कहा कि आपको यह देखना होता है कि आपकी बनाई गई रणनीति कितनी बार कामयाब हुई। मान लीजिए कि हम चार बार सफल हुए, लेकिन केवल चार बार सफल होना बहुत बड़ी बात नहीं है। मुझे लगता है कि यह चुनौती है।
विटोरी ने कहा, जब आपके सामने डेविड वार्नर और युजवेंद्र चहल का मुकाबला हो तो आपको रणनीति बनानी होगी। ठीक इसके विपरीत आंकड़ों पर विश्लेषण करना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन कुछ लोग इसके लिए जाने जाते हैं और वह अपना सिर इसी में खपाते हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब तक सफलता नहीं दिला पाए हैं। हांलाकि उनकी कप्तानी को लेकर कई बार सवाल भी उठे हैं। बता दें कि ​विराट कोहली इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। टीम में उनके साथ महेंद्र सिंह धोनी व रोहित शर्मा सहित कई शानदार खिलाड़ी होंगे।

Related News