IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है। खिलाड़ियों को यहां खेलने से पैसा और शोहरत दोनों मिलती है। आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है, इससे पहले भी बीसीसीआई क्रिकेट फैंस को बड़ा तोहफा दे चुकी है। मुंबई में शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का लुत्फ उठाने वाले हैं। इससे पहले आयोजकों ने आज बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता का 25 फीसदी दर्शकों के अंदर जाने की इजाजत दी गई है. जी हाँ और ये खबर फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आईपीएल 2022 के पहले मैच में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। आईपीएल रिलीज ने कहा, "यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल महामारी के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियम में वापस स्वागत करेगा।" इसके अलावा रिलीज के मुताबिक, 'मुंबई, नवी मुंबई और पुणे। मैच खेले जाएंगे जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार स्टेडियम की क्षमता के 25 फीसदी दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देख सकेंगे.

जिसके साथ ही आईपीएल में दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के जुड़ने से इस सीजन में कुल 74 मैच होंगे। लीग चरण के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री बुधवार से शुरू हो जाएगी। आईपीएल 2022 का ओपनिंग मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीम चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। साथ ही यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स सीजन का ओपनिंग मैच सातवीं बार खेलेंगी।

Related News