जयपुर।टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने वानिंदु हसरंगा और पाथुम निसांका के अर्धशतकों की मदद और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप-ए के मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर सुपर-12 के लिए क्वालीफाई किया है। श्रीलंका ने हसरंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी से 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बना कर आयरलैंड को कठिन लक्ष्य दिया। इसके बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर ढ़ेर कर दिया।

इस मुकाबले में आयरलैंड के लिए कप्तान एंडी बालबिर्नी 41 रन और कर्टिस कैंफर ने 24 रन बनाए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। कैंफर के 13वें ओवर में आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते गए। आयरलैंड ने अंतिम छह विकेट 5.5 ओवर में 16 रन के अंदर गंवा दिए। श्रीलंका के लिए महेश तीक्ष्णा ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। उसने 8 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद निसांका और हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिए 82 गेंद में 123 रन की शानदार साझेदारी निभाई और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया, जिसमें 10 10 और एक 6 जड़ा था।श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निसांका 19वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 47 गेंद में 6 चौके और एक 6 लगा की टीम को मजबूत लक्ष्य देने में मदद की है।

इस शतकीय साझेदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने हसारंगा को आउट कर किया। फिर जोश लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे के बाद निसांका का विकेट लिया। एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करुणारत्ने के रूप में लिया। आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 23 रन देकर चार विकेट लिए।

Related News