वेस्ट इंडीज में चल रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का सफर समाप्त हो गया। भारतीय महिला टीम ने ग्रुप चरण में अपनी सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इस मैच में अपना विजयी अभियान जारी नहीं रख सकी।

टूर्नामेंट में अब तक शानदार बल्लेबाजी करने वाली महिला टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 112 रन पर आल आउट हो गई। भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा 34 रन स्मृति मंधाना ने बनाये। भारतीय टीम की 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार सकी। इंग्लैंड की तरफ से हीथर नाइट ने 9 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने एक समय 24 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे लेकिन एमी जोंस और नेटली स्कीवर ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 92 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को एक आसान जीत दिला दी। इसी के साथ इंग्लैंड टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया जहाँ उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा वहीं भारतीय टीम का इस मैच में इंग्लैंड को हराकर 2017 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने का सपना अधूरा रह गया।

इस मैच में भारतीय टीम की तरह से एक चौंकाने वाला निर्णय यह रहा कि टीम मैनेजमेंट ने टीम की फिट होने के बावजूद अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मिताली राज को टीम में शामिल नहीं किया गया।

Related News