जयपुर।यूएई और ओमान में जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप शुरूआत होने वाले है।इस टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों की शुरूआत 17 अक्टूबर से की जायेंगी। इससे पहले आईसीसी इसमें शामिल होने वाली सभी 16 टीमों के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम भी शामिल है। यह टीम पिछले महीने घोषित हुई टीम ही है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के सुपर-12 में उतरने वाली टीमें 15 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती हैं।वहीं हाल ही में आईसीसी ने टीम इंडिया की जर्सी भी फैंस को खरीदने के लिए जारी कर दी हैं।

बीसीसीआई ने 13 अक्टूबर को टीम की नई जर्सी जारी करने की बात कही है।हालांकि टीम इंडिया आईपीएल 2021 के फाइनल 15 अक्टूबर को होने के बाद ही अपनी टीम की लिस्ट बना सकती है। ऐसे में उस दिन तक बोर्ड इंतजार कर सकता है। हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर सबसे बड़ा सवाल है। ऐसे में वर्ल्ड कप के दाैरान गेंदबाजी करने के लिए फिट हैं या नहीं इस पर अभी फैसला करना बाकी है। इस कारण टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने की बात की जा रही है।

इसके अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर की जगह युजवेंद्र चहल को शामिल करने की भी चर्चा बनी हुई। टीम इंडिया को लंबे समय से टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है।भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह है अभी की भारतीय टीम—
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को टीम में रखा गया है।प्रतिक्षित खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मेंटॉर: महेंद्र सिंह धोनी बने हुए है।

Related News