जयपुर।आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जो भारत की 15 सदस्यीय टीम फाइनल की गई है, उसमें सिर्फ एक कमी थी कि टीम के पास कोई मैच फिनिशर नहीं था। हालांकि, अब ये दुविधा समाप्त होने जा रही है, क्योंकि आलराउंडर हार्दिक पांड्या को जिस उद्देश्य से टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी, उस पर वे खरे नहीं उतर रहे हैं, लेकिन उनको एमएस धोनी वाली भूमिका दी जा रही है कि वे आखिर मैं एक बल्लेबाज के तौर पर मैच फिनिश करें।

भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा पिछले कुछ दिनों में खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर परेशानी बनी हुई थी।लेकिन अब यह निर्णय लिया गया है कि वह मुख्य रूप से संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में मैच फिनिशर की भूमिका में हर्दिक पंड्या को शामिल किया जायेंगा।भारतीय चयन टीम के सूत्रों ने कहा कि जब गेंदबाजी की बात आती है तो हार्दिक अभी भी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं, लेकिन जब दबाव को अवशोषित करने और बल्ले से खेल खत्म करने की बात आती है तो उनके अनुभव को शोपीस इवेंट में जाने से नहीं रोका जा सकता।

सीनियर चयन समिति ने बुधवार को टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद शार्दुल ठाकुर को आगामी टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम में शामिल किया। 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे आलराउंडर अक्षर पटेल अब स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया गया। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी 20 विश्व कप के बाद विराट कोहली सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

Related News