भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को चोट के कारण एकदिवसीय श्रृंखला के शेष दो मैचों से बाहर कर दिया गया है। 23 मार्च को पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में फील्डिंग करते समय अय्यर चोटिल हो गए थे। अपने बाएं कंधे में लगी इस चोट के कारण अय्यर मैच में मैदान में नहीं उतर पाए थे। इस चोट के कारण, अय्यर लगभग 5-6 सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे, जिसके कारण वह आईपीएल 2021 के शुरुआती हिस्से में नहीं खेल पाएंगे।

Suryakumar Out

अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के कप्तान हैं। इस मामले में, हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जो टीम इंडिया और दिल्ली की राजधानियों में अय्यर की जगह ले सकते हैं। भारतीय टीम के पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है। श्रेयस की जगह लेने का सबसे अच्छा नाम सूर्यकुमार यादव का आता है, जो तीसरे या चौथे नंबर पर आते हैं। सूर्यकुमार ने टी 20 श्रृंखला में भी पदार्पण किया था और वह बहुत प्रभावशाली था। ऐसे में वनडे सीरीज में भी मौका मिल सकता है।

ऋषभ पंत भी टीम इंडिया के लिए इस जगह के दावेदार हैं, जिन्होंने विश्व कप के अलावा अन्य अवसरों पर भारत के लिए खेला है। पंत ने पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाई थी। पंत का हालिया फॉर्म भी अच्छा रहा है। दूसरी ओर, दिल्ली की राजधानियों के सामने एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि अय्यर न केवल टीम के कप्तान हैं, बल्कि भारतीय बल्लेबाज के रूप में टीम की बल्लेबाजी के सबसे महत्वपूर्ण सदस्य भी हैं। जहां तक ​​कप्तानी का सवाल है, शिखर धवन पहले से ही भूमिका में हैं, पिछले सीजन में कुछ मैचों में कप्तानी भी की थी।

Rishabh Pant
दिल्ली की टीम में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं, जिन्हें इस साल खरीदा गया था। स्मिथ ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की है। ऐसे में टीम में उनके लिए जगह हो सकती है। हालांकि, टीम में स्मिथ को शामिल करने से विदेशी खिलाड़ी की जगह बन जाएगी। इससे उनका दावा थोड़ा कमजोर होता है।

Related News