जॉर्डन के खेल प्रशंसकों के लिए मंगलवार एक दर्दनाक दिन था, जिन्होंने अपने युवा और प्रतिभाशाली मुक्केबाज को खो दिया। 19 वर्षीय बॉक्सर राशिद अल-स्वायत का निधन हो गया है। राशिद जॉर्डन में AIBA यूथ ​​वर्ल्ड कप में एक बाउट के दौरान घायल हो गए थे। तभी उसे अस्पताल ले जाया गया।

19yo Jordan who collapsed throughout a struggle on the Youth World Boxing  Championships, died in hospital from a mind harm - RT Sport Information

राशिद यूथ चैंपियनशिप में अंडर -81-किग्रा वर्ग में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। उनका मैच एस्टोनिया के एंटोन विनोग्राडो के खिलाफ था। उसने पहले दो राउंड गंवाए। वह फिर तीसरे दौर में बेहोश हो गया। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं था कि उन्हें पहले से ही समस्या थी या मैच के दौरान। डॉक्टर सर्जरी के बाद उसके होश में आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन 11 दिन बाद वह हमेशा के लिए दुनिया छोड़ गया।


जॉर्डन ओलंपिक समिति ने एक शोक संदेश के साथ बॉक्सर की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि जॉर्डन ओलंपिक समिति युवाओं के लिए राष्ट्रीय मुक्केबाजी टीम के खिलाड़ी राशिद अल-स्वायत की मौत से गहरा दुखी है। ) राशिद की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि एआईबीए इस युवा मुक्केबाज की मौत से दुखी है और अपने राष्ट्र, परिवार और रिश्तेदारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करता है।

सिर में लगी चोट से जूझ रहे जॉर्डन के 19 साल के मुक्केबाज का
एआईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत 11 पदक के साथ पदक तालिका में सबसे ऊपर है। इसमें भारत ने आठ स्वर्ण और तीन कांस्य पदक जीते। उन्होंने 2018 में 10 पदक के साथ सर्वश्रेष्ठ पदक जीतने का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत की सभी सात महिलाओं ने अपनी-अपनी श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता था।

Related News