भारतीय टीम को शनिवार के दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम को सीरीज भी गंवानी पड़ी। वैसे वन-डे क्रिकेट की बात करे तो आज हम आपको ऐसे टीम के बारे में बताएँगे, जिन्होंने वन-डे सीरीज सबसे ज्यादा हारे है। वन-डे क्रिकेट में विश्व कप के लिहाज से देखें तो सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया रही है, जिसने सबसे अधिक बार विश्व कप पर कब्जा जमाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वन-डे क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक मुकाबले किस टीम ने गंवाए हैं।

पाकिस्तान ने अपना पहला वन-डे मुकाबला 11 फरवरी 1973 को खेला था, और तब से पाकिस्तानी टीम 927 मुकाबले खेल चुकी है। इन मुकाबलों में पाकिस्तान को 486 मुकाबलों में जीत और 413 मुकाबलों में हार मिली।

दो बार वन-डे की विश्व चैंपियन रही टीम इंडिया ने वन-डे क्रिकेट में सबसे अधिक मुकाबले हारे हैं। भारत ने अपना पहला वन-डे मुकाबला 13 जुलाई 1974 को खेला था, और तब से भारतीय टीम 986 मुकाबले खेल चुकी है। इन मुकाबलों में भारत को 513 मुकाबलों में जीत और 423 मुकाबलों में हार मिली है।

वेस्टइंडीज ने अपना पहला वन-डे एकदिवसीय मैच 5 सितंबर 1973 को खेला था। तब से वेस्टइंडीज 819 वन-डे मुकाबले खेल चुकी है। इन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को 401 मुकाबलों में जीत और 378 मुकाबलों में हार मिली है। मुकाबले गंवाने के मामले में विंडीज की टीम चौथे नंबर पर है।

loading...

Related News