जयपुर।आईपीएल 2021 के तुरंत बाद यूएई और और ओमान में टी20 विश्व कप टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है।ऐसे में इस समय इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी टीमे अपनी टीम का बेहत्तर प्रदर्शन को लेकर चिंतित है।जहां हाल ही में पाकिस्तान ने अपनी टीम में बदलाव किया है, वहीं अब अफगानिस्तान अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए जिम्बाब्वें के दिग्गज खिलाडी को सलाहकार नियुक्त किया है। अफगानिस्तान ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लावर को अपनी क्रिकेट टीम का सलाहकार नियुक्त किया है।

इस बात की जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अजिजुल्लाह फजली ने दी है। यूएई और ओमान में 15 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है। एंडी फ्लावर यूएई में खेले जा रहे आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के साथ असिस्टेंट कोच के रूप में शामिल थे। पंजाब के आईपीएल से बाहर होने के बाद वो बायो-बबल में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जुड़ गए हैं।


अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लावर के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है और आईपीएल में एंडी फ्लावर असिस्टेंट कोच के तौर पर पंजाब किंग्स के साथ जुड़े होने का लाभ अफगानिस्तान को मिल सकता है।एंडी फ्लावर साल 2009 से लेकर 2014 तक इंग्लैंड टीम के कोच रह चुके हैं और उन्हीं के समय में इंग्लैंड की टीम ने 2010 में वेस्टइंडीज में आयोजित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के खिताब अपने नाम किया था।


बल्लेबाज के तौर पर एंडी फ्लावर का इंटरनेशनल करियर भी शानदार रहा है। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 63 टेस्ट और 213 वनडे मैच खेले थें।ऐसे में इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका ये अनुभव अफगानिस्तान के बेहद काम आ सकता है।इससे अफगानिस्तान की टीम मजबूत हो सकती है।

Related News