पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि वर्ल्ड कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक टीम इंडिया भी है। इतना ही नहीं गांगुली ने क्रिकेट जगत की उन 4 संभावित टीमों के नाम भी बताए जो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं। सौरव गांगुली के अनुसार इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया के अतिरिक्त पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी संभावना है। विश्व कप 2003 के फाइनल में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले सौरभ गांगुली का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन फॉर्मेट के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी आईसीसी टूर्नामेंटों में से एक होगा।

गांगुली ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए मैं ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और पाकिस्तान का चयन करूंगा। टीम इंडिया विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप के आधार पर हिस्सा लेंगी। जहां सेमीफाइनल से पहले प्रत्येक टीम दूसरी टीम से एक बार जरूर खेलेगी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया इतनी मजबूत है कि वो किसी भी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होगी। आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि सभी टीमों से खेलने के बाद सर्वश्रेष्ठ चार टीमें वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

सौरभ गांगुली ने कहा कि आईपीएल सीजन 12 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले गए 9 मैचों में कुलदीप यादव ने महज 4 विकेट लिए हैं, लेकिन इससे विश्व कप में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा। गांगुली ने कहा कि कुलदीप विश्व कप में विकेट हासिल करेगा, चिंता ना करें, वह बेहतरीन गेंदबाज है। बता दें कि सौरभ गांगुली आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के सलाहकार हैं।

Related News