रिले रोसौव के करियर का पहला शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को 49 रन से हराने में मदद की, हालांकि अफ्रीकी टीम 1-2 से सीरीज हार गई। जिसके अलावा डी कॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े, जैसा कि दक्षिण अफ्रीका ने पोस्ट किया। तीन विकेट पर पहाड़ जैसा कुल 227 रन। डेविड मिलर ने आखिरकार सिर्फ पांच गेंदों में नाबाद 19 रन बनाए।

बता दे की, लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी भी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। दीपक चाहर (31), ऋषभ पंत (27) और उमेश यादव (नाबाद 20) 20 रन का आंकड़ा छू सके. दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव को उनके तूफानी शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सूर्या ने अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों में 119 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार का औसत 59.50 रहा। इस सीरीज में सूर्यकुमार ने 9 छक्के और 10 चौके लगाए।

सूर्या इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज रहे। पहले मैच में सूर्यकुमार ने 33 गेंदों में 50 रनों की जोरदार पारी खेली. दूसरे मैच में सूर्यकुमार ने महज 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इस मैच में 22 गेंदों में 61 रन बनाए। तीसरे और अंतिम मैच में सूर्यकुमार का बल्ला काम नहीं आया और 6 गेंदों में 8 रन पर आउट हो गया। बता दे की, सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा, 'दरअसल मैं आंकड़ों को नहीं देखता। मगर, मुझे लगता है, यही खेल की मांग थी। मेरे दोस्त व्हाट्सएप पर ये चीजें (आंकड़े और नंबर) भेजते हैं, लेकिन मैं इसका पालन नहीं करता। सोचने की प्रक्रिया वही थी, मैं बस खेल का आनंद लेना चाहता था। मुझे एक कदम पीछे हटना पड़ा और उसके साथ साझेदारी बनानी पड़ी। यह आज काम नहीं किया।

Related News