नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2021) के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 9 विकेट से हरा दिया। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों में 41 रन बनाकर आरसीबी को मात दी। अय्यर ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा था। वेंकटेश का आईपीएल में यह पहला मैच था। आपको बता दें कि वह मध्य प्रदेश से रणजी खेलते हैं।



मैच के बाद आरसीबी के कप्तान कोहली ने अय्यर को पुल शॉट खेलने के टिप्स दिए। केकेआर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वेंकटेश कोहली के पास जाते हुए और पुल शॉट के बारे में सवाल पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद कोहली ने उन्हें टिप्स दिए। सोशल मीडिया पर यूजर्स कोहली की दरियादिली की तारीफ कर रहे हैं. इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी पहले बल्लेबाजी करते हुए 92 रन ही बना सकी। कोलकाता के सामने 93 रनों का आसान लक्ष्य था, जिसे टीम ने पहले 10 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टीम की जीत में शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 48 और आईपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों में नाबाद 41 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु के खिलाफ केकेआर की यह सबसे बड़ी जीत थी। इससे पहले केकेआर ने 2011 में 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरू को 9 विकेट (17.3 ओवर में) से हरा दिया था। कोलकाता आज सिर्फ 10 ओवर में मैच जीतने में सफल रही।

Related News