आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी आज यानी गुरुवार से होनी है। 8 टीमों के 61 स्पॉट्स को भरने के लिए 292 खिलाड़ी इस रेस में शामिल होने वाले हैं। वहीं एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर कई टीमों की नजर होगी।

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की, जिन्होंने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल खेला था, लेकिन टीम ने इस साल स्मिथ को रिलीज कर दिया है।

एक नहीं बल्कि कई टीम स्मिथ को अपने बेड़े में शामिल करने में दिलचस्पी दिखा सकती है। इन टीमों में पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल है। स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। पंजाब के पास सबसे अधिक 53.2 करोड़ रुपये का पर्स शेष है और वह स्मिथ और लाबुशेन के लिए बोली लगा सकती है।

डिमांड में हैं स्टीव स्मिथ

आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स की नजर भी स्टीव स्मिथ पर है। इन दोनों टीमों को मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज जो जल्दी विकेट गिरने पर पारी को संभालने की क्षमता रखता हो। स्मिथ ने हाल ही में इंडिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में लगातार दो मैचों में 62 गेंदों पर दो शतक लगाए।

इन खिलाडियों पर भी टीमों की नजर

मैक्सवेल और मोईन अली भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सभी टीमों की नज़र है। मैक्सवेल तेजी से रन तो बनाते ही हैं बल्कि वह एक अच्छे पार्ट टाइम गेंदबाज भी हैं।

Related News