pc: abplive

राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वालीफायर में झटका लगा क्योंकि शिमरोन हेटमायर पर मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया। यह जुर्माना इसलिए लगाया गया क्योंकि हेटमायर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया था. हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

आईएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया, जिसके कारण 10% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। अतीत में अन्य खिलाड़ियों पर भी इसी तरह का जुर्माना लगाया गया है, जिसमें मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत जैसे उल्लेखनीय खिलाड़ियों पर जुर्माना और मैच प्रतिबंध शामिल है।

आईपीएल 2024 में हेटमायर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उन्होंने 12 मैचों में बिना एक भी अर्धशतक के केवल 113 रन बनाए। हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर मैच में हेटमायर 10 गेंदों पर सिर्फ 4 रन ही बना पाए।

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के ओवरऑल दमदार प्रदर्शन के बावजूद टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान ने 14 लीग मैच खेले, जिनमें 8 जीते और 5 हारे, 17 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने दूसरे क्वालीफायर में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया, लेकिन अंततः हैदराबाद से हार गए।

Related News