PC: Cricket Addictor Hindi

रोहित शर्मा वर्तमान में तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। रोहित ने 2023 में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया, और अब यह पुष्टि हो गई है कि वह 2024 में T20 विश्व कप में भी टीम की कप्तानी करेंगे। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्होंने संकेत दिया कि रोहित के बाद कोई और भारतीय टीम की कमान संभाल सकता है, जिससे नेतृत्व में संभावित बदलाव का संकेत मिलता है।

जैसे-जैसे रोहित शर्मा की उम्र बढ़ रही है, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के बीच यह सवाल उठने लगा है कि उनके बाद टीम इंडिया का नेतृत्व कौन करेगा। फिलहाल हार्दिक पंड्या का नाम संभावित उम्मीदवार के तौर पर उभर रहा है, क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर टीम की कप्तानी की है और उप-कप्तान भी हैं. हालांकि, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि हो सकता है कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान न बनें।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह से टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर सवाल किया गया. उनसे पूछा गया कि क्या टी20 वर्ल्ड कप के बाद हम हार्दिक पंड्या को कप्तान के तौर पर देख सकते हैं. इसका जवाब देते हुए जय शाह ने कहा, "हार्दिक अभी उप-कप्तान हैं और आप भविष्य के बारे में क्यों सोच रहे हैं? वर्तमान की बात करते हैं; रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में कप्तान हैं।"

गौरतलब है कि विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने तीनों फॉर्मेट में कप्तानी संभाली है. हालांकि, रोहित के बाद टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है. रोहित शर्मा की कप्तानी के बावजूद टीम इंडिया एशिया कप के अलावा कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है.

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News