pc: tv9hindi

सभी टीमें इस समय टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारत अपने घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रहा है तो वहीं न्यूजीलैंड अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है। सीरीज के दूसरे मैच में टीम के लिए बड़ा झटका लगा है क्योंकि कप्तान केन विलियमसन को एक बार फिर चोट लग गई है।

ताजा जानकारी के मुताबिक केन विलियमसन सीरीज के आखिरी तीन मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। पिछले रविवार को हुए दूसरे टी20 मैच में जब केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके घुटने में दर्द हुआ, जिसके कारण उन्हें रिटायर होना पड़ा. विलियमसन मैच के बाद घर लौट आए हैं और उनका स्कैन कराया जा रहा है।

अभी कुछ समय पहले ही केन विलियमसन अपने घुटने की सर्जरी कराकर लौटे थे, जहां उनकी हैमस्ट्रिंग में परेशानी थी। इससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। चिंता की बात केन विलियमसन की चोट की गंभीरता को लेकर है, क्योंकि उन्होंने चोट के कारण वनडे वर्ल्ड कप में कुछ ही मैच खेले थे।

इसका असर आईपीएल पर भी पड़ेगा। अब जब उन्होंने वापसी की है, तब वो फिर इस तरह बीच सीरीज़ में बाहर हो गए हैं। उन्हें प्लान बी के साथ आगे बढ़ना होगा। यह सिर्फ न्यूजीलैंड नहीं है; यहां तक कि आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि केन विलियमसन को पिछले आईपीएल के पहले ही मैच में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनके घुटने की सर्जरी हुई थी।

अगर पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की सीरीज़ की बात करें, तो न्यूजीलैंड इस सीरीज़ में अभी 2-0 से आगे चल रहा है। पाकिस्तान अपने नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में खेल रहा है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में पाकिस्तान ने कुछ बदलाव करते हुए बाबर-रिजवान की ओपनिंग पार्टनरशिप को तोड़ दिया है।

  • Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News