खेल डेस्क। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व के शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड टीम को ये झटका कप्तान जोस बटलर के कारण लगा है। इंग्लैंड टीम अभी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। खबर ये है कि कप्तान जोस बटलर चोट के कारण आज खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड ने 4 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान को 23 रनों से शिकस्त दी थी। इस मैच में इंग्लैंड की जीत में कप्तान जोस बटलर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच में 51 गेंदों पर 84 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए थे। अब इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर चोटिल होने के कारण तीसरे टी20 मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने चोटिल होने के कारण प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था।

चौथा मैच भी नहीं खेलेंगे बटलर!
वह अब चौथे टी20 में खेले पाएंगे या नहीं। इस संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ये मैच 30 मई को केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा। हालांकि खबरों की मानें तो इस मेच में भी जोस बटलर टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम 31 मई को रवानगी लेगी।

विश्व कप में इस दिन पहला मैच खेलेगी इंग्लैंड टीम
जोस बटलर की कप्तानी वलाी इंग्लैंड टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 जून को अपना पहला विश्व कप मैच खेलेगी। 8 जून को उसका ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। तीसरे मैच में वह ओमान से 14 जून को भिड़ेगी।

PC: espncricinfo


Related News