दोस्तो ऐसा लगता हैं भारतीय क्रिकेट का सुनहरा वक्त चल रहा हैं भारतीय क्रिकेटर जिस टूर्नामेंट में जा रहे हैं, वहीं अपने झंडें गाड़ रहे हैं, आपको जानकर खुशी होगी कि कल टीम इंडिया ने महिला एशिया कप टी20 2024 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान पर शानदार जीत हासिल की।

Google

​​कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारत ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की।पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनकी पारी लड़खड़ा गई और वे सिर्फ 108 रन पर ढेर हो गए। अमीन के 25 और फातिमा सना के नाबाद 22 रनों सहित कुछ उल्लेखनीय योगदानों के बावजूद, भारतीय गेंदबाजों ने मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा।

Google

दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप को तहस-नहस कर दिया।

Google

जीत के लिए 109 रनों का पीछा करते हुए, भारत की सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने तेज शुरुआत की। मंधाना ने 31 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 45 रन बनाए, जबकि शेफाली वर्मा ने 29 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए। दयालन हेमलता (14 रन) और हरमनप्रीत कौर (5 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (3 रन) की नाबाद जोड़ी ने सुनिश्चित किया कि भारत सिर्फ 14.1 ओवर में लक्ष्य तक आसानी से पहुंच जाए।

Related News