संयुक्त अरब अमीरात की टीम आईसीसी टी 20 विश्व कप के क्वालीफायर मैच खेल रही है सुपर 12 में इस टीम का जाना संभव नहीं है। इस टीम को मंगलवार को श्रीलंका ने हरा दिया। और श्रीलंका से पहले इस टीम को नेदरलैंड्स ने भी मात दी थी। अब लगातार दो मैचों में दो हार से स्टीम का आगे जाना बहुत मुश्किल हो गया है। इस मैच में भी यूएई टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। लेकिन इस टीम के एक खिलाड़ी ने ऐसा धमाकेदार शॉट मारा की जिसको देखकर सभी लोग हैरान हो गए।

जहां तक इस मैच की बात की जाए तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर कुल 152 रन बनाए। लेकिन संयुक्त अरब अमीरात की टीम ने 100 रन ही बनाए। इस मैच में श्रीलंका ने 17.1 ओवर में यूएई को 73 रन पर आउट कर दिया और कुल 79 रनों से मैच को जीतकर अपने नाम कर लिया।

* मारा 109 मीटर का छक्का :

इस मैच में यूएई की टीम की हार तय लग रही थी। और नतीजा भी यही आया कि इस टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस दौरान इस टीम के बल्लेबाज जुनैद सिद्दीकी ने इतना लंबा छक्का मारा कि सभी लोग देखते रह गए श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुश्मंथा चामीरा ने मिडल स्टंप पर इन स्विंग फेंकी। और सामने थे जुनैद जुनैद ने एक पैर पीछे लेते हुए अपना बल्ला घुमाया और गेंद को डीप मिड विकेट पर 6 रनों के लिए भेज दिया। लेकिन यह छक्का काफी दूर गया आईसीसी के मुताबिक उनका यह छक्का 109 मीटर लंबा था। जुनेद इसके बाद यहीं नहीं रुके छक्का मारने के बाद जुनैद ने अपने वॉइस से आप सब को दिखाएं और 18 ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। जुनैद का विकेट महीथ तीक्षणा ने लिया। इस मैच के दौरान जुनैद ने कुल 16 गेंदों का सामना किया और एक छक्का और एक चौका मारा।

* यूएई की ऐसी रही पारी :

इस मैच के दौरान के बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ धराशायी हो गए. महज तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके इस मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन अयान अफजल खान ने 19 रन बनाए और वही चिराग सूर्य ने इस मैच में कुल 14 रन बनाए इन दोनों के अलावा जुनेद ने भी दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। इस मैच में श्रीलंका के चामीरा और वानिंदु हसारंगा ने तीन-तीन विकेट लिए।

Related News