आईपीएल 2021 (IPL 2021) भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुणे (पुणे) में खेले जा रहे एक दिवसीय मैच के कुछ दिनों बाद शुरू होगा। पिछले बार यूएई में खेले गए सत्र से दूर रहने वाले इंग्लिश क्रिकेटर क्रिस वोक्स के लिए इस बार भी एक धर्म संकट पैदा हो सकता है।

IPL फाइनल या टेस्ट?

अगर इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचती है, तो उन्हें एक टेस्ट मिस करना पड़ सकता है। हालांकि, वे आईपीएल खेलना चाहते हैं।

यूएई में खेले गए आखिरी आईपीएल फाइनल में दिल्ली की टीम पहुँचती है तो उन्हें वहां भी खेलना है साथ ही इंग्लैंड को 2 जून से लैडर्स मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। आईपीएल का फाइनल 30 मई को है। ऐसे में अगर दिल्ली कैपिटल फाइनल में पहुंचती है, तो क्रिस वोक्स को एक मैच मिस करना होगा।

आईपीएल 2020 नहीं खेला
क्रिस वोक्स ने आखिरी बार पारिवारिक कारणों से आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया था, लेकिन दिल्ली फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में बनाए रखा। वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में भी थे, लेकिन रोटेशन नीति के तहत एक भी मैच खेले बिना लौट गए।

पोटिंग से बात करेंगे
वोक्स ने द गार्जियन ’को बताया,अगर मैं दिल्ली के प्लेइंग इलेवन में नहीं रहता, तो मैं इसके बारे में रिकी पोंटिंग से बात करूंगा। निश्चित रूप से, मैं टेस्ट को लैडर पर खेलना चाहता हूं लेकिन टेस्ट शेड्यूल बाद में बनाया गया। वोक्स 2015 से इंग्लैंड के टी 20 टीम में नहीं हैं। ऐसी स्थिति में वह इस प्रारूप में जगह बनाना चाहते हैं।

वोक्स मौका चूकना नहीं चाहते
उन्होंने कहा, ‘मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं कि मुझे बार-बार ऐसे मौके नहीं मिलते। शायद मुझे इसके लिए टेस्ट छोड़ना पड़े। दिल्ली की टीम ने मुझ पर भरोसा किया है और मैं इस पर खरा उतरना चाहता हूँ। मैंने हमेशा आईपीएल से सीखा है और मैं टी 20 विश्व कप टीम में भी जगह बनाना चाहता हूं।

Related News