न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस केर्न्स ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह चल सकते हैं या फिर खड़े हो सकते हैं, लेकिन एक मेडिकल इमरजेंसी के तीन महीने बाद उन्हें "जीवित रहने के लिए बहुत भाग्यशाली" है, जब उन्हें लाइफ सपोर्ट पर छोड़ दिया गया था। 51 वर्षीय केयर्न्स व्हीलचेयर से बंधे हैं और रीढ़ की हड्डी में आघात से उबर रहे हैं जिससे उनकी कमर लकवाग्रस्त हो गई है।

"हम नहीं जानते कि आगे क्या होगा। मुझे नहीं पता कि मैं चलूंगा या नहीं, मुझे नहीं पता कि मैं खड़ा रहूंगा या नहीं। लेकिन मैं खड़ा हो सकता हूं। मैं चल सकता हूं। चलते रहना ही एकमात्र विकल्प है। बात यह है कि, मैं (जीवित) होने के लिए सिर्फ भाग्यशाली नहीं हूं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं, "केर्न्स को कैनबरा टाइम्स ने कहा था। केर्न्स को अगस्त में एक बड़ी चिकित्सा आपात स्थिति - एक महाधमनी विच्छेदन - का सामना करना पड़ा था और उन्हें सिडनी के एक विशेषज्ञ अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां स्पाइनल स्ट्रोक के मद्देनजर अधिक जटिलताओं का सामना करने से पहले उनकी जीवन रक्षक आपातकालीन हृदय शल्य चिकित्सा हुई थी।

महाधमनी विच्छेदन एक गंभीर चिकित्सा स्थिति है जिसमें शरीर की मुख्य धमनी (महाधमनी) की भीतरी परत में आंसू आ जाते हैं। उसे "तीन महीने में पहली बार अपनी छाती और बाहों का उपयोग करना शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी गई है क्योंकि वह अपनी वसूली जारी रखता है"। केर्न्स ने कहा, "इससे गुजरने वाली आश्चर्यजनक बात यह है कि अगर यह वापस आती है तो जारी रखने की दृढ़ता है। आपको तैयार रहना होगा।"

Related News