भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अगली टेस्ट सीरीज की तैयारी में व्यस्त है। टीम इंडिया ने मंगलवार से चेन्नई में आउटडोर प्रशिक्षण शुरू किया है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं। इससे पहले, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत आ रहे थे। विराट कोहली पिछले महीने ही पिता बने थे।

चिदंबरम स्टेडियम में प्रशिक्षण के दौरान, विराट कोहली मजाक के मूड में दिखाई दिए और महेंद्र सिंह धोनी के प्रसिद्ध हेलीकाप्टर शॉट की नकल करते हुए दिखाई दिए। BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय टीम के अभ्यास सत्र का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी के प्रसिद्ध हेलीकॉप्टर शॉट की छाया का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा, विराट कोहली ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करते हुए एक वीडियो भी साझा किया है।


वीडियो को शेयर करते हुए विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा, "अपना सिर नीचे रखो और काम करते रहो।" इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में, विराट कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकलने का मौका है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में, जिन्होंने भारत के लिए 3 आईसीसी खिताब जीते हैं, भारतीय टीम ने घर में 21 टेस्ट जीते हैं। तो विराट कोहली की कप्तानी में, भारतीय टीम ने भारत में घर में 20 टेस्ट मैच जीते हैं। अगर विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज़ में 2 और टेस्ट जीत जाते हैं, तो महेंद्र सिंह धोनी रिकॉर्ड तोड़ देंगे।



आपको बता दें कि धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 60 में से 27 मैच जीते हैं, जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 56 में से 33 मैच जीते हैं। विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी हैं। इंग्लैंड के साथ 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अलावा, भारतीय टीम 5 टी 20 मैचों और 3 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी। दोनों टीमें अभी अभ्यास कर रही हैं और पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से शुरू होगा।

Related News