ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्व कप 2022 की हलचल शुरू हो गई है। भारतीय टीम ने वहां पर अपना डेरा पहले ही डाल लिया है और एक अभ्यास मैच खेल भी छुट्टी है भारतीय टीम के साथ अन्य टीमों ने भी अपनी तैयारियों को एक बार जांच लिया है। 10 अक्टूबर सोमवार से विश्व कप के पहले राउंड में खेलने वाली टीमों के वार्म अप मैच शुरू हो चुके हैं और इसमें से एक मैच में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज का भी था जिसे जीत तो मिली लेकिन उसके लिए टीम को काफी संघर्ष करना पड़ा। मुख्य रूप से पाकिस्तानी मूल के गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी से पार पाना मुश्किल हो गया।

सोमवार को मेलबर्न में निकोलस पूरन की टीम ने अपनी तैयारियों का आगाज किया। और अपना पहला मैच संयुक्त अरब अमीरात के साथ। इस मैच में वेस्टइंडीज की बैटिंग पर सभी की नजर टिकी रही जो कि पिछले सप्ताह ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज में उसके बहुत बुरा हाल था। यहां पर भी कुछ खास बदलाव नजर नहीं आया और अपने से बेहद कमजोर संयुक्त अरब अमीरात के सामने उसके ज्यादातर बल्लेबाज श्लोक नजर आए।

* आधी टीम 4 ओवर में ही हुई ढेर :

कप्तान निकोलस पूरन और ब्रेकिंग ने इस दौरान जरूर अच्छी पारियां खेली लेकिन इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ योगदान नहीं दे पाया वेस्टइंडीज की ओर से 12 खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की और सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके वेस्टइंडीज की टीम का यह हाल करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई दाएं हाथ के इस अनजान तेज गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी ने।

पकिस्तान के मुल्तान में जन्मे 29 साल के जुनैद ने ड्रैगन किंग और स्मिथ जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों सहित कुल 5 विकेट लेकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया ।

इस गेंदबाज ने ना सिर्फ विकेट हासिल किए बल्कि वेस्टइंडीज के अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया था इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन ही दिए और 5 विकेट हासिल किए। और वेस्टइंडीज की बैटिंग को पूरी तरह तबाह कर दिया। 20 ओवर में वेस्टइंडीज ने 9 विकेट खोकर कुल 152 रन बनाएं।

Related News