सूर्यकुमार यादव 40 गेंदों में 62 रन के लिए मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे क्योंकि भारत ने जयपुर में पहले टी 20 आई में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी को प्रदर्शन समर्पित किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह बुधवार को अपना जन्मदिन मना रही थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अपनी वेबसाइट पर डाले गए एक वीडियो में उन्होंने टीम के साथी रविचंद्रन अश्विन से कहा, "यह मेरी पत्नी का जन्मदिन था इसलिए मैं अपना मैन ऑफ द मैच पुरस्कार उन्हें समर्पित करता हूं।"

यादव, जिसे उनके संक्षिप्त नाम 'स्काई' के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि उन्हें लगा कि न्यूजीलैंड ने अपना होमवर्क अच्छी तरह से किया है ताकि उन्हें अपने पसंदीदा अतिरिक्त-कवर ड्राइवर को खेलने नहीं दिया जा सके। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आसमान की कोई सीमा नहीं है, आगे जाकर यह एक बेंचमार्क होना चाहिए। जमीन पर जिस तरह से चीजें मेरे लिए हुईं, वह वास्तव में पसंद आया, मैं उसी तरह बल्लेबाजी करना चाहता था जैसे मैं नेट्स में कर रहा था।"

"मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड की तैयारी वास्तव में अच्छी थी, उन्होंने मुझे कवर ड्राइव के विकल्प का पता लगाने की अनुमति नहीं दी, इसलिए मुझे अन्य शॉट खेलने पड़े।"

उन्होंने कहा कि उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के सीनियर स्पिनर मिशेल सेंटनर को खेलकर टॉड एस्टल को निशाना बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, "मैंने मिशेल सेंटनर को आउट किया, यह मुझे और रोहित ने लिया और हम जानते थे कि उनके लाइनअप में एक नया स्पिनर है। इसलिए मैंने लेग स्पिनर के आने का इंतजार किया और उसके पीछे चला गया।"

Related News