स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया ने दूसरे T20 मैच में वेस्टइंडीज से हारने के बाद 24 घंटे के अंदर ही अपना बदला पूरा कर लिया और तीसरे T20 मैच में वेस्टइंडीज को हार का सामना कराया। मंगलवार के दिन की शुरुआत भले ही टीम इंडिया के दुसरे T20 मैच में हारने की खबर के साथ हुई। लेकिन टीम इंडिया ने इस हार का बदला लेते हुए बुधवार की सुबह की शुरुआत वेस्टइंडीज की हार की खबर के साथ हुई। भारतीय टीम ने अपनी हार का बदला उसी मैदान में उसी टीम से कुछ इस तरह लिया की सामने वाली टीम घुटने पर आ गई। इस सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराते हुए पांच टी-20 मैचों की सीरीज में एक बार फिर से 2- 1 से लीड ले ली है। भारत ने अपना तीसरा T20 मैच 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच के दौरान टीम इंडिया ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 164 रन बनाएं और इसके जवाब में टीम इंडिया नहीं है लक्ष्य 19 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस मैच में भारत को जीत के मुकाम पर पहुंचाया -

* ऋषभ पंत :

T20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत की जीत में ऋषभ पंत ने भी अपना अहम योगदान दिया उन्होंने सूर्यकुमार यादव द्वारा जारी किए गए बेहतर आगाज को अंजाम तक पहुंचाने का काम किया। इस मैच के दौरान ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर 33 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने एक छक्का और 4 चौके लगाए।

* सूर्यकुमार यादव :

भारत के इस जीत में सूर्यकुमार यादव भी हम रहे रोहित शर्मा हर्ट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ही वह खिलाड़ी है जिन्होंने भारत को जीत दिलाने का बीड़ा उठाया और इस जिम्मेदारी में सूर्यकुमार यादव सफल भी रहे। सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को ऐसे मोमेंट दिए जिसके चलते बाकी बल्लेबाजों का काम और भी आसान हो गया। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच के दौरान 44 बॉल पर 76 रनों की पारी खेली इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 4 छक्के और आठ चौके लगाए।

* भुवनेश्वर कुमार ने भी निभाया अहम रोल :

T20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत की जीत में भुवनेश्वर कुमार की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता उन्होंने इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज की टीम को 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इसमें से एक विकेट वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज का था जिसने इस मैच में 10 रन बनाए थे उस बल्लेबाज का नाम काइल मायर्स है। तथा दूसरा विकेट कैरेबियाई कप्तान निकोलस पूरन का लिया। यदि भोलेश्वर इन दो बड़े विकेट को लेने में सफल नहीं होते तो शायद भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती थी।

Related News