मुंबई इंडियंस (एमआई) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपने अभियान की शुरुआत के बाद एक और झटका लगा क्योंकि खेल में धीमी ओवर गति के लिए टीम पर जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल में लगातार 10वीं बार अपना पहला गेम हारने के बाद, मुंबई के कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया क्योंकि यह टीम का पहला अपराध है। टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए, मुंबई इंडियंस को सावधान रहना होगा क्योंकि अगर वे अपराध दोहराते हैं, तो और भी कठोर जुर्माना होगा।

आईपीएल के आधिकारिक बयान के अनुसार"मुंबई इंडियंस पर 27 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। क्योंकि यह टीम का सीजन का पहला अपराध था। आईपीएल की आचार संहिता में न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।"

धीमी ओवर गति की बात करें तो बीसीसीआई पिछले सीजन से सख्त है। नियमों के अनुसार, आईपीएल मैचों में 20 ओवर की एक पारी को समय पर पूरा करने के लिए हासिल की जाने वाली न्यूनतम ओवर-रेट 14.11 ओवर/घंटा है।


जहां तक ​​मुकाबले की बात है तो मुंबई इंडियंस ने अपने 20 ओवर में 177 रन बनाए थे और पांच विकेट गंवाए थे। इशान किशन टॉप स्कोरर थे क्योंकि उन्होंने केवल 48 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 81 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 41 रन की पारी से प्रभावित किया था।

जवाब में, दिल्ली कैपिटल्स ने एक समय 104/6 पर थी। हालाँकि, अक्षर पटेल और ललित यादव ने केवल पाँच ओवरों में नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को जीतने में मदद की।

Related News