स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल के 12वें सीजन का फाइनल मैच रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच को मुंबई ने 1 रन से जीतकर यह खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ मुंबई ने आईपीएल का खिताब चौथी बार अपने नाम किया। लेकिन इसी मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता लेकिन उन्होंने एक शर्मनाक हरकत की। ​इसकी वजह से एक नया विवाद पैदा हो गया।


आपको बता दें कि यह वाकया मुंबई की पारी के आखिरी ओवर का है। इस ओवर की तीसरी गेंद को अंपायर वाइड नहीं दिया तो पोलार्ड इस पर नाराज हो गए। ड्वेन ब्रावो के गेंद फेंकने से पहले पोलार्ड लेग आफ स्टंप की तरफ आ गए। ब्रावो ने गेंद और बाहर फेंक दी। यह गेंद क्रीज बॉक्स के बाहर पिच हुई थी और नियमों के अनुसार वाइड करार दी जानी चाहिए थी। लेकिन अंपायर ने उसे वाइड नहीं दिया।


इससे पोलार्ड नाराज हुए लेकिन कहा कुछ नहीं। इसके बाद ब्रावो जब अगली गेंद डालने आए तो पोलार्ड आफ स्टंप के बहुत खडे थे। ब्रावो रनअप पर भाग रहे थे। उसी दौरान पोलार्ड ऑफ स्टंप से और आगे बढ़ते चले गए यहां तक कि वो पिच एरिया के बाहर निकल गए।

इसके बाद पोलार्ड की इस हरकत को मैदान पर मौजूद अंपायर ने खेल भावना और नियम के विरुद्ध पाया और अंपायर ने पोलार्ड से इस मामले में काफी देर तक बातचीत की। हालांकि इससे पहले पोलार्ड ने बल्ला हवा में उछाल दिया था। गौरतलब है कि फाइनल मैच के बाद पोलार्ड को आईपीएल के कोड आफ कंडक्ट के लेवल 1 के तहत दोषी पाया गया। जिसके बाद उनपर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

IPL 2019: फाइनल मैच में इन खिलाड़ियों की बीवियों ने सपोर्ट की टीेमें, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

IPL 2019: राहुल चाहर की गेंदबाजी के मुरीद हुए ये दो दिग्गज, कहीं ये बड़ी बातें

Related News