क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर राज किया और बाद में उनके बच्चों ने देश को प्रसिद्ध किया। अब यह माना जाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के बेटों को देश में प्रसिद्ध बनाने के लिए टीम में जगह मिलेगी। भारत में वर्तमान में तीन खिलाड़ी हैं जो दिग्गज और स्टार खिलाड़ियों के बेटे हैं और अपनी क्षमता के कारण निकट भविष्य में भारतीय टीम में शामिल होंगे। । सूरत के जैश का दिल रूस के बच्चे को हरा देगा, पिता ने कहा- मेरा बेटा अंग दान के साथ कई बच्चों में रहेगा

इन खिलाड़ियों में पहला नाम संजय बांगड के बेटे आर्यन का है। संजय बांगड एक पूर्व ऑलराउंडर हैं, हालांकि उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में खुद के लिए एक नाम बनाया है। वह टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच भी रहे हैं और अब उनका बेटा आर्यन भी मैदान पर आने के लिए तैयार है। आर्यन वर्तमान में इंग्लैंड में लीसेस्टरशायर की जूनियर टीम के लिए खेल रहे हैं और टीम इंडिया में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर

विश्व प्रसिद्ध मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने देश में अपने लिए एक नाम बनाया है और आज भी उन्हें क्रिकेट के भगवान के रूप में जाना जाता है जबकि उनके बेटे अर्जुन भी एक ऑलराउंडर हैं। अर्जुन टीम इंडिया की अंडर -19 टीम में शामिल हो गए और श्रीलंका के दौरे पर गए और खेल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अर्जुन में बहुत प्रतिभा है और उन्हें सचिन का मार्गदर्शन भी मिल रहा है। कोई आश्चर्य नहीं कि अर्जुन जल्द ही आईपीएल या टीम इंडिया में दिखाई देंगे।

समित द्रविड़

टीम इंडिया में द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे समित भी बहुत अच्छी क्रिकेट खेलते हैं। समित इस समय बैंगलोर में जूनियर स्तर पर खेल रहे हैं और वह भी अपने धुआंधार बल्लेबाजी के कारण अक्सर अपने पिता की छाया में टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं।

Related News