टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 27वें मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर श्रीलंका की टीम के साथ हो रहा है। न्यूजीलैंड की खतरनाक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका ने अपने पहले 6 विकेट 58 रन पर गंवा दिए। टिम साउथी ने पथुम निसानका को अपना शिकार बनाया तो वहीं ट्रेंट बोल्ट ने तो श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर कहर बरपा दिया और उन्होंने कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा और चरिथ असलंका को जल्दी-जल्दी आउट करके इस टीम की कमर ही तोड़ दी। वहीं लाकी ने भानुका राजपक्षे जबकि सैंटनर ने चमीका करुणारत्ने को अपना शिकार बनाया। इस मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की टीम ने पिच के मिजाज और अपनी मजबूत गेंदबाजी को देखते हुए ये फैसला किया और 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए।

खबर लिखे जाने तक 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 10 ओवर में 58 रन पर 6 विकेट खो दिए हैं।

न्यूजीलैंड की पारी, ग्लेन फिलिप्स ने लगाया शतक

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम को महेश थीक्षाना ने बड़ा झटका दिया और फिन एलन को सिर्फ एक रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया जबकि टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज डेवोन कानवे धनंजय डी सिल्वा का शिकार बने और वो भी 1 रन के स्कोर पर बोल्ड आउट हुए। कप्तान केन विलियमसन को रजिथा ने सिर्फ 8 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। डेरिल मिचेल ने 22 रन की पारी खेली और उन्हें हसरंगा ने आउट किया।

इस मैच में ग्लेन फिलिप्स ने 61 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जबकि 64 गेंदों पर उन्होंने 104 रन की पारी खेली और लाहिरू कुमारा की गेंद पर आउट हुए। इसके अलावा जेम्स नीशन 5 रन जबकि ईश सोढ़ी एक रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं सैंटनर 11 रन जबकि टिम साउथ 4 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से रजिथा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कानवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लाकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिथा।

Related News