आईपीएल का 13 वां सीजन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है और आज का खेल शुरू हो रहा है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली के लिए मुश्किलें खड़ी होती दिख रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हो गया कि इन दोनों के बीच कोर्ट का मामला आ गया।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ द्वारा वित्तीय लेनदेन के लिए ऑनलाइन गेमिंग एप्लिकेशन को प्रोत्साहित करने को लेकर विराट कोहली और सौरव गांगुली के खिलाफ एक नोटिस जारी किया है। मद्रास के शीर्ष अदालत ने सर्वसम्मति से कहा कि गांगुली और कोहली जैसी कुछ हस्तियों ने ऐसे उत्पादों को प्रोत्साहित किया, जो ऐप पर गेम खेलने वाले किसी भी व्यक्ति के जीवन के लिए खतरनाक हो सकते हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि इस समय विराट कोहली एमपीएल के ब्रैंड एम्बेस्डर हैं जबकी सौरव गांगुली ड्रीम इलेवन में हिस्सेदारी रखते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी अपने अपने ऐप्स को लेकर टीवी और सोशल मीडिया पर ऐड भी करते नजर आते हैं। वहीं अदालत ने अभिनेता तमन्ना भाटिया और राणा दुग्गाबती, प्रकाश राज और सुदीप को भी नोटिस भेजे। ऑनलाइन गेमिंग के कारण कम से कम 10 लोगों का बहुत सारा धन नष्ट हो गया और उनमें से कुछ ने आत्महत्या कर ली।


आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम-इलेवन है, जिसका एमएस धोनी ने समर्थन किया है और इसमें हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा और बुमराह शामिल हैं।

Related News