स्पोर्ट्स डेस्क। ओडिशा हॉकी विश्व कप में बुधवार को जर्मनी ने आखिरी क्वार्टर में तीन गोल करते हुए नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ जर्मनी ने ग्रुप-डी में छह अंकों के साथ नंबर 1 का स्थान बरकरार रखा है। ऐसी स्तिथि में जर्मनी का अगले दौर में पहुंचना लगभग तय हो चुका है। पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

पहले हाफ में कड़े मुकाबले का ही परिणाम था कि दोनों टीमें एक-एक गोल करते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी पर रहीं। नीदरलैंड्स ने इस मैच में जर्मनी के खिलाफ बढ़त हासिल की, जिसमें वालेंटिन वेर्गा का किया गया गोल अहम रहा। लेकिन कुछ समय बाद ही वर्ल्ड नम्बर-6 जर्मनी ने इसका जवाब देते हुए पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले माथियास मुलर की ओर से किए गए गोल के दम पर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

पहले हाफ में जर्मनी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के गोलकीपर अच्छा खेल दिखा रहे थे। लेकिन मैच की समाप्ति से आठ मिनट पहले जर्मनी को पेनाल्टी कॉर्नर मिल गया, जिसपर उसकी तरफ से लुकास विंडफेडर ने 52वें मिनट में गोल कर जर्मनी को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 की बढ़त दिला दी। इसके महज दो मिनट बाद ही मार्को मिल्टकाउ ने गोल किया, जिसपर जर्मनी 3-1 से आगे हो गया।

मैच के आखिरी दो मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल करने का एक शानदार मौका मिला। जिसमें क्रिस्टोफर रुहर ने गोल कर टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-1 से जीत दिला दी। ग्रुप-डी में जर्मनी का अगला मुकाबला 9 दिसम्बर को मलेशिया से और नीदरलैंड्स पाकिस्तान से भिड़ेगा।

Related News