भारतीय टीम का सफर T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया था। इंग्लैंड की टीम ने रोहित शर्मा की टीम को 10 विकेट से हराकर हर भारतीय कप्तान का सपना तोड़ दिया था इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पांड्या को T20 टीम का कप्तान बनाने को लेकर मांग उठने लगी है। इस मांग के साथ ही भारतीय टीम में खलबली मच गई है। 2024 में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की मांग किसी और की नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम चयन समिति के पूर्व चेयरमैन श्रीकांत ने की है।

पूर्व चेयरमैन श्रीकांत का कहना है कि हार्दिक पांड्या को अगले T20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बना देना चाहिए और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में सीमित ओवर सीरीज से भारत को टीम बनाने की जरूरत है।


* वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या करें कप्तानी :

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम से मिली शर्मनाक हार के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप से बहार हो गई थी। पिछले 6 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 5 बार नॉकआउट से बाहर हुई है। श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के 1 शो में कहा कि देखिए - यदि मैं चयन समिति का चेयरमैन होता तो मैं कहना चाहता हूं कि हार्दिक पांड्या को 2024 वर्ल्ड कप में T20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान होना चाहिए।


* वर्ल्ड कप की तैयारी आज से ही करें शुरू :

भारतीय क्रिकेट टीम समिति के पूर्व चेयरमैन श्रीकांत ने आगे कहा कि आपको आज से ही आने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि आप को समझने की जरूरत है इसलिए 2 साल पहले ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. श्रीकांत ने आगे कहा कि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं फिर चाहे वह किसी तरह के प्रयोग हो या फिर अन्य कुछ और उसे साल भर के अंदर ही कर ले और 2023 तक टीम तैयार कर ले। इसी के साथ इस बात को भी सुनिश्चित कर ले कि वही टीम वर्ल्ड कप भी खेले।


* भारतीय टीम को पहले तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत :

श्रीकांत ने कहा कि 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को खोजना होगा क्योंकि ज्यादा तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की भारत को काफी जरूरत है। 1983 और 2007 तथा 2011 तीनों वर्ल्ड कप में हमारे पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। श्रीकांत ने कहा कि भारतीय टीम के लिए वर्तमान समय में दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों को खोजने की जरूरत है। और भारतीय T20 क्रिकेट टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाने की मांग सुनील गावस्कर भी कर चुके हैं।

Related News