इंटरनेट डेस्क. शनिवार को होव के काउंटी ग्राउंड में खेले मैच में हरमनप्रीत और स्मृति मांधना की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इन दोनों के अलावा इस मैच के दौरान यास्तिका भाटिया ने की शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 227 रन बनाए। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस मैच के दौरान स्मृति मांधना ने शानदार पारी खेली और एक रामबरन बनाएं इस पारी के दौरान स्मृति ने कुल 99 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने एक छक्का मारा और 10 चौके मारे। इस मैच में भाटिया ने कुल 47 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने एक छक्का तथा 8 चौके लगाए। और कप्तान हरमनप्रीत 74 रन बनाकर नाबाद रहे।

* टीम इंडिया की अच्छी नहीं रही शुरुआत :

इस मैच के दौरान 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही दूसरी ओर में ही टीम ने शेफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया था इस पारी में शेफाली वर्मा केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए इसके बाद टीम को मांधना और भाटिया ने संभाला। और दूसरे विकेट के लिए इन दोनों साइड में रनों की साझेदारी की और 99 रनों के कुल स्कोर पर भाटिया अपना विकेट गंवा बैठी।

* भारतीय गेंदबाज झूलन की रही शानदार गेंदबाजी :

भारतीय टीम की तेज और अनमोल गेंदबाज झूलन गोस्वामी की यह आखिरी वनडे सीरीज है इसके बाद वह सन्यास लेने वाली है उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. लेकिन इंग्लैंड के निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से इंग्लैंड एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा। भारतीय टीम की 39 वर्षीय दिग्गज गेल ने 10 रन देकर एक विकेट हासिल किया और इस दौरान उन्होंने 42 डॉट गेंद फेकी। इस पारी में दीप्ति शर्मा ने अच्छा साथ निभाते हुए 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इस मैच में झूलन की गेंद पर एक भी चौका और छक्का नहीं लगा।

Related News