इंटरनेट डेस्क। सर डॉन ब्रैडमैन आॅस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। इस आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को टेस्ट करियर में 99.94 का सबसे ज्यादा बैटिंग औसत रहा है। सर डॉन ब्रैडमैन का ​ये रिकॉर्ड आज तक अटूट है। ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 52 मैच खेले और 6996 रन बनाए है। ब्रैडमैन के नाम टेस्ट करियर में 29 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इस आॅस्ट्रेलिया दिग्गज खिलाड़ी को वर्ष 2009 में नाईटहुड की उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है।

भारतरत्न सचिन तेंदुलकर भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के शानदार खिलाड़ियों में से एक है। सचिन तेंदुलकर ने अपना करियर 16 साल की उम्र में ही शुरू करत दिया। भारत के इस दिग्गज के नाम सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में 463 मैच खेले और 18426 रन बनाए। सचिन ने वनडे में 49 शतक व टेस्ट करियर में 51 शतक लगाए है। सचिन ने क्रिकेट के मैदान में कई दिग्गज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। वनडे में सचिन के नाम एक दोहरा शतक भी है।

ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान व आक्रामक दिग्गज बल्लेबाजों में से एक है। ब्रायन लारा ने अपने करियर में कई शानदार पारियां खेली है और टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने टेस्ट मैच में 400 रन नाबाद की पारी खेली है और ये रिकॉर्ड लारा आज तक अटूट है। लारा ने अपने टेस्ट करियर में 131 मैचों में 11953 रन बनाए है। लारा ने टेस्ट करियर में 34 शतक लगाने में सफल हुए है।

कपिल देव भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व आॅलराउंडर खिलाड़ी है। कपिल देव ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है। कपिल देव ही पहले भारतीय कप्तान जिन्होंने भारत को पहला विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Related News