एजबेस्टन में खेले गए एशेज सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हरा दिया। 398 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को खेल के अंतिम दिन सिर्फ 146 रनों पर समेट दिया गया।

नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 49 रन देकर 6 विकेट लिए और अपनी टीम को भारी जीत दिलाई। दोनों पारियों में शतक बनाने वाले स्टीव स्मिथ को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इससे पहले, 5 वें दिन 13 के स्कोर पर खेलते हुए, इंग्लैंड का पहला झटका रोरी बर्न्स के रूप में आया, जिन्होंने पहली पारी में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया, 11 रन पर आउट हो गए, वह पैट कमिंस का शिकार बने।

इसके बाद जेसन रॉय और कप्तान जो रूट के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन, नाथन लियोन ने 60 के स्कोर पर जेसन रॉय (28) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इंग्लैंड को 80 के स्कोर पर जो डेनी के रूप में तीसरा झटका लगा और इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई।

अगले 17 रनों के भीतर, अंग्रेजी टीम ने 4 विकेट खो दिए और 80/3 से वे 97/7 पर संघर्ष कर रहे थे। यहां से, मोइन अली और क्रिस वोक्स ने थोड़ी देर के लिए पारी को संभाला और 39 रनों की साझेदारी कर स्कोर को 136 तक ले गए।

मोईन अली नाथन लियोन (4) का शिकार बने और क्रिस वोक्स 37 रन बनाकर अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए। दूसरी पारी में वह अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने 6 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा मैच लॉर्ड्स में 14 अगस्त से खेला जाएगा।

Related News