भारतीय टीम के लिए डेब्यू करते हुए पहले ही मैच में और पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फाइन लेग पर छक्का मारकर सूर्यकुमार यादव ने सबको हैरान कर दिया था। मार्च 2021 की रात को खेले गए इस शोध के बाद सूर्यकुमार यादव ने कई बार सैकड़ों गेंदबाजों के खिलाफ यह शॉट खेलने को आदत को देखने वालों ने भी आदत में शामिल कर लिया है और सिर्फ यही शॉट नहीं बल्कि और भी कई हैरान करने वाले शॉट्स खेल कर सूर्यकुमार यादव ने अपनी खास पहचान बनाई है। हर बार केवल फैंस ही नहीं बल्कि छक्के चौके खाने वाले गेंदबाज, क्रिकेट के जानकार और खुद सूर्यकुमार यादव भी अपने इन शॉट्स से हैरान रह जाते हैं।

टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में साउथ अफ्रीका और जिंबाब्वे के खिलाफ खास तौर पर शानदार पारियां खेलने के बाद इस स्टार भारतीय बल्लेबाज ने अब न्यूजीलैंड के मैदान में भी अपनी आतिशबाजी की। 20 नवंबर रविवार को ओवल के मैदान में सूर्यकुमार यादव ने कीवी गेंदबाजों की गेंदों को हर तरफ बाउंड्री की सैर कराई और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने तो यहां तक कह दिया कि कई शॉट्स उन्होंने पहले कभी नहीं देखे हैं जो आज देखने को मिले।


* हैरानी होती है हाइलाइट्स देखकर :

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने यह बात कहने वाले पहले या अकेले व्यक्ति नहीं है क्योंकि आजकल तो सूर्यकुमार यादव की हर पारी के बाद ऐसी ही बातें सुनने को मिलती है लेकिन 32 साल के इस धुरंधर बल्लेबाज ने स्वीकार किया है कि कई बार वह खुद भी अपने द्वारा खेले गए शार्ट से से हैरान हो जाते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 51 गेंदों में 111 रन बनाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जब मैं वापस अपने कमरे में जाता हूं और मेरे मैच की हाइलाइट्स देखता हूं तो कुछ शॉट्स देखकर तो मैं खुद भी चौक जाता हूं। मैं मैच में अच्छा प्रदर्शन करूं या ना करूं मैं मैच की हाइलाइट्स जरूर देखता हूं।


* साल 2022 में सिर्फ सूर्यकुमार यादव का जलवा :

सूर्यकुमार यादव ने इस साल 30 T20 पारियां खेली जिसमें उन्होंने 1151 रन बनाए हैं जो ना सिर्फ इस साल में सभी बल्लेबाजों में से सबसे ज्यादा है बल्कि 1 साल में 1000 T20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले भारतीय भी बन चुके हैं। और सबसे खास बात यह है कि सूर्यकुमार यादव ने यह रन 181 से ज्यादा के विस्फोटक स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं और साथ ही अभी तक उन्होंने इस साल 67 छक्के लगाए हैं जो खुद में एक रिकॉर्ड है।

Related News