नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा लगातार चर्चाओं में रहा है और भारत के लिए तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. पहली टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और अब विराट कोहली ने वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है। यह सब ऐसे समय में हुआ है जब बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली को वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है। विराट कोहली ने बोर्ड को सूचित किया था कि 11 जनवरी को उनकी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन है और वह उसे अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं। विराट वनडे इस टेस्ट के बाद सीरीज के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से शुरू होगा और यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा।



कोहली को कप्तानी से हटाए जाने और रोहित शर्मा को कमान दिए जाने के बाद टीम इंडिया के लिए यह अच्छा संकेत नहीं है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कोहली को कप्तानी वापस लेने का कारण बताया था। गांगुली ने कहा था कि विराट को टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद चयनकर्ताओं और बोर्ड ने मिलकर फैसला किया कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं रखे जा सकते, इसलिए रोहित को टी20 और वनडे की कप्तानी सौंपी गई।

Related News