प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 9 वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ रही है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने मुंबई को तूफानी शुरुआत दी और टीम ने बिना विकेट खोए 50 रन से अधिक का स्कोर बनाया। इस बीच, बेहतरीन लय में दिख रहे कप्तान रोहित शर्मा ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। रोहित ने आईपीएल इतिहास में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने टी 20 में एक कप्तान के रूप में 4 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

India vs England rohit sharma hitman t20 series england |Ind vs Eng: टी-20  सीरीज से पहले Rohit Sharma की ललकार, जानिए क्या बोले हिटमैन| Hindi News
आईपीएल में, महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित को पीछे छोड़ते हुए अब तक 206 मैचों में 216 छक्के मारे हैं और मुंबई के कप्तान ने अब 217 छक्के लगाए हैं। वहीं, रोहित ने इस मैच में 28 रन बनाए और टी 20 में एक कप्तान के रूप में अपने 4000 रन भी पूरे किए। रोहित आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने पिछले दो सत्रों से ट्रॉफी पर कब्जा किया है।

रोहित शर्मा का जलवा लगातार 8वें साल भी जारी
एडम मिल्ने इस मैच में मुंबई के लिए पदार्पण कर रहे हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। हैदराबाद ने विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, मुजीब उर रहमान और खलील अहमद के साथ जेसन होल्डर, रिद्धिमान साहा, शाहबाज नदीम और टी नटराजन की जगह ली है। हैदराबाद की टीम अब तक दोनों मैच हार चुकी है और यही कारण है कि टीम चार बदलावों के साथ मैदान पर आई है।

Related News