इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सीजन की मिनी-नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी, बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। इससे पहले 20 जनवरी को सभी आठ फ्रेंचाइजी ने अपने रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी की थी। कुल 55 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया गया था। सभी आठ टीमें अब अपने पास बची हुई राशि से प्लेयर्स को खरीदने के लिए जंग करेंगी।

आइए उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर ड़ालते हैं जिन के लिए आईपीएल ऑक्शन में घमासान हो सकता है।

1. मोहम्मद अजहरुद्दीन: केरल के युवा खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में अपने शानदार शतक के साथ सभी का ध्यान आकर्षित किया। मुंबई के खिलाफ उनके नाबाद 54-बॉल-137 टी 20 क्रिकेट में केरल के बल्लेबाज द्वारा बनाया गया पहला शतक भी था। उनकी निडर बल्लेबाजी और प्रभावशाली स्ट्रोक खेलने से उन्हें आगामी आईपीएल सत्र में एक अच्छी फ्रेंचाइजी मिल सकती है।


2. संदीप लामिछाने: नेपाली लेग स्पिनर ने 2018 सीजन में दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए अपने प्रदर्शन से काफी हलचल मचाई। संदीप एक शानदार टी 20 खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में अपनी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है जो उन्हें मिनी नीलामी में एक अच्छा विकल्प बनाता है।

3. अवि बरोट: पूर्व अंडर -19 कप्तान ने गोवा के खिलाफ चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी तूफानी पारी से सुर्खियां बटोरी। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने सिर्फ 53 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली और अपनी टीम की आसान जीत की नींव रखी। टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक-रेट 185 का सर्वाधिक है। तेजी से रन बनाने की उनकी क्षमता आईपीएल 2021 में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उन्हें एक अच्छा पक्ष दे सकती है।


4. जेसन रॉय: दिल्ली कैपिटल द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची में से एक और नाम, जेसन रॉय है जिन्हे अपने बल्लेबाजी कौशल के लिए जाना जाता है। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनके नाम 5938 रन हैं और उनके पास 142.98 की स्ट्राइक रेट है। वह फ्रेंचाइजी को आकर्षित कर सकते हैं।

5. ग्लेन मैक्सवेल: आईपीएल 2021 में उन्हें भी फ्रेंचाइजियां अपने टीम में शामिल करना चाहेंगी। 14 वें सीज़न में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा रिलीज किया गया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वह भारत के खिलाफ नवंबर 2020 में सीमित ओवरों की श्रृंखला में किस तरह से फॉर्म में लौटे और नीलामी में बड़ा प्रदर्शन करने के लिए उनका ट्रैक-रिकॉर्ड है।

Related News