इंग्लंड के पूर्व बल्लेबाज नासिर हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई नजर नहीं आती और ये बात हमने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के कुछ ओवर्स में देखा भी था। उस टीम के पास सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नहीं हैं जो अंत में आकर तेज गति के साथ रन बना सकें। पाकिस्तान के पास बेस्ट गेंदबाजी है और अगर वो पार स्कोर बनाते हैं या उससे कम भी बनाते हैं तो वो मैच में बन रहेंगे। वहीं एडिलेड जैसी पिच पर अगर पाकिस्तान भारत या इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ पार स्कोर बनाता भी है तो वो गेम में नहीं रहेंगे। भारत के पास खिलाड़ी हैं लेकिन दिक्कत खिलाड़ियों की नहीं बल्कि माइंडसेट की है। इंडिया को इयोन मोर्गन जैसा कप्तान चाहिए जो प्लेयर्स से खुलकर खेलने के लिए कहे।

नासिर हुसैन ने ये भी बताया की पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी में उतनी गहराई नहीं है और इसकी वजह से ही वो ज्यादा रन नहीं बना पाए। उन्होंने टीम इंडिया का उदाहरण दिया और कहा कि उस टीम में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज मध्य व निचले क्रम में हैं जो तेज गति से रन बना सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान के पास इस तरह से खिलाड़ी नहीं हैं। हुसैन के मुताबिक अगर पाकिस्तान की टीम में इस तरह से खिलाड़ी होते वो वर्ल्ड चैंपियन बन सकती थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आजम की कप्तानी में शुरुआती खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी जगह बना ली थी, लेकिन इस टीम की दाल इंग्लैंड के सामने नहीं गल पाई और उसे हार का सामना करते हुए उप-विजेता के तौर पर संतोष करना पड़ा। फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना पाई थी और इंग्लैंड के लिए 138 का लक्ष्य कोई बहुत बड़ा नहीं था। पाकिस्तान की टीम ने इतने कम रन बनाए इसके पीछे की मुख्य वजह उनकी खराब बल्लेबाजी थी।


Related News