अनुभवी सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का मानना है कि सूर्यकुमार यादव को निचले क्रम में चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंत तक मैच खत्म करने में मदद मिल सके। उथप्पा ने बताया कि सूर्यकुमार यादव एक बहुमुखी बल्लेबाज हैं, जिनके शस्त्रागार में कई शॉट हैं।

विशेष रूप से, सूर्यकुमार नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए और जयपुर में T20I श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 40 गेंदों में 62 रनों की मैच जिताने वाली पारी खेली। सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 6 चौके लगाए क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को बीच के ओवरों में कभी भी जमने नहीं दिया।

"मुझे लगता है कि लड़का (सूर्यकुमार) बहुमुखी प्रतिभा की भावना लाता है और तथ्य यह है कि वह वास्तव में बल्लेबाजी क्रम को ऊपर और नीचे ले जा सकता है। मैंने उसे नंबर 5 और 6 पर देखा है और मैंने उसे उस स्थिति में अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन करते देखा है। साथ ही, "उथप्पा ने कहा।

"मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर जैसा कोई व्यक्ति उस नंबर 3 की स्थिति में वास्तव में अच्छी तरह से फिट होगा क्योंकि वह थोड़ा समय लेना पसंद करता है। सूर्य ऐसा नहीं है। सूर्य वहां जाता है और जाता है; और उसके पास जो शॉट हैं वह है मिला, उसे किसी भी स्थिति में बहुत खतरनाक बल्लेबाज बनाता है। इसलिए मुझे लगता है कि आपको उसे नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए देखना चाहिए, ताकि (ऋषभ) पंत को खेल खत्म करने के लिए वहां कुछ समर्थन मिले, "उथप्पा ने समझाया।

"मुझे लगता है कि यह उसे (पंत) थोड़ा आत्मविश्वास देगा। यह कुछ ऐसा होगा जो उसे अच्छा करेगा क्योंकि वह उसी स्थिति में आगे बढ़ता है, पारी खत्म करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि भारत को एक फिनिशर, एक भरोसेमंद फिनिशर की जरूरत है। ये छोटे कदम, जैसे-जैसे हम विश्व कप की ओर आगे बढ़ेंगे, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण कदम होंगे।

Related News