वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही धोनी के सन्यास लेने की खबरें सुनने में आ रही है और ये कहा जा रहा है कि धोनी इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा ले लेंगे। लेकिन अब ये सुनने में आ रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने धोनी को रिटायरमेंट लेने से रोका है। धोनी को फ़िलहाल के लिए अगले टी-20 वर्ल्ड कप तक सन्यास लेने से रोका जा रहा है। ये सब भारतीय टीम काफी सोच समझ कर रही है और धोनी को इसलिए रोका जा रहा है क्योकिं यदि इस दौरान ऋषभ पंत को चोट लग जाती है तो भारत के पास कोई विकेटकीपर नहीं बचेगा और टीम की मुश्किलें बढ़ जाएगी।

टी-20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे धोनी

टीम प्रबंधन ऋषभ पंत को 2020 टी-20 विश्व कप के लिए तैयार कर रहा है लेकिन वे धोनी को अनुभव को देखते हुए ये भी चाहते हैं कि धोनी एक मेंटर की तरह ही भारत की टीम के साथ रहें क्योकिं उनका अनुभव भारत की टीम के लिए बेहद जरूरी है। इंडियन क्रिकेट टीम के एक अधिकारी ने कहा कि अगर पंत चोटिल हो जाते हैं तो उनका विकल्प कौन होगा? धोनी के अलावा इसमें बेस्ट विकल्प और कोई नहीं है। हालाकिं इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता है कि पंत भारतीय टीम का भविष्य है और उन्हें हर फॉर्मेट में आजमाया जाए लेकिन फिर भी टीम के लिए धोनी का मार्गदर्शन जरूरी है।

चीफ सलेक्टर ने क्या कहा

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंडियन टीम के सेलेक्शन के बाद जब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से जब धोनी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि उन्हें कब संन्यास लेना है। प्रसाद ने ये भी कहा कि क्रिकेट से सन्यास कब लेना है ये किसी भी प्लेयर का निजी फैसला होता है और खिलाड़ी को अच्छे से पता होता है कि उन्हें कब सन्यास लेना चाहिए।

Related News